ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रोहित शर्मा का नाम नहीं ?

Share If you like
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

 

दोस्तों नमस्कार जैसा कि आपको भी पता है कि आईपीएल अपने चरम पर चल रहा है और उसके ठीक बाद भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।

अभी बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट से जानकारी मिली है कि भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा की गई है जिसमें टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम बनाई गई है, जहां इस बात ने चौंकाया कि इस टीम में रोहित शर्मा का नाम नहीं है और वही इशांत शर्मा का भी नाम नहीं है।

इन दोनों को टीम में शामिल ना करने की बड़ी वजह बताई जा रही है कि दोनों अभी चोट से उबर नहीं पाए अगर दोनों की चोट ठीक होती है तो उन्हें मिडसीजन में शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई का एक और चौंकाने वाला फैसला है जो आपको शायद भविष्य को देखते हुए अच्छा लगे।

वर्तमान में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल को सीमित ओवरों के दोनों प्रारूप वनडे और टी-20 में उपकप्तान बनाया गया है। वही T20 टीम में जो एक नाम चौंकाने वाला है वह है वरुन चक्रवर्ती का जो फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम :

टेस्ट –
विराट कोहली (कप्तान) मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शाव, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) हनुमा बिहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान शाहा+रिषभ पंत (विकेटकीपर) मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, रवि अश्विन, मोहम्मद सिराज।

वनडे –
विराट कोहली (कप्तान) शिखर धवन, शुभमन गिल, के एल राहुल (उपकप्तान व विकेटकीपर ) श्रेयष अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

टी-ट्वेंटी –
विराट कोहली (कप्तान) शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, के एल राहुल (उपकप्तान व विकेटकीपर) श्रेयष अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर) रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुन चक्रवर्ती।

Mohit

मोहित वर्तमान समय में दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे हैं। साथ ही एक्सप्रेस इंडिया न्यूज में खेल संवाददाता के रूप में कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *