श्रीलंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे ये भारतीय खिलाड़ी, एक है स्विंग का मास्टर।

Share If you like
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

 

दोस्तों नमस्कार। कोरोना काल ने क्रिकेट को झकझोर कर रख दिया था लेकिन जब से वेस्टइंडीज का इंग्लैंड का दौरा हुआ है उसके बाद से हमें लगातार क्रिकेट देखने को मिल रहा है जहां इस महीने कई बड़ी सीरीज शुरू हो रही है इसमें भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा, इंग्लैंड का साउथ अफ्रीका दौरा और कई छोटे-बड़े प्रीमियर लीग हैं उन्हीं में से एक है श्रीलंका प्रीमियर लीग जो कि आज से 2 दिन बाद शुरू हो रही है इसी में कुछ भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे लेकिन अब आप सोचेंगे भारतीय खिलाड़ी जी हां भारतीय खिलाड़ी।

जैसा कि जगझाहिर है बीसीसीआई से अनुबंधित प्लेयर किसी अन्य देश की T20 लीग नहीं खेल सकता है लेकिन यह खिलाड़ी अब रिटायर हो चुके हैं और दूसरे देशो के क्रिकेट लीग में खेल सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं-

मुनाफ पटेल :

क्रिकेर वर्ल्ड कप 2011 विजयी टीम का हिस्सा रहे मुनाफ भी श्रीलंका प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे, इस तेज गेंदबाज ने भारत को कई मर्तबा अपनी गेंदबाजी से मैच जिताए थे, भारत के लिए मुनाफ ने 13 टेस्ट, 70 वनडे और टी-20 मैच खेले हैं। यहां वे कैंडी टस्कर्स के लिए खेलेंगे।

मनप्रीत गोनी :

चेन्नई सुपर किंग्स और भारतीय टीम के लिए खेल चुके मनप्रीत सिंह गोनी श्रीलंका प्रीमियर लीग में कोलंबो किंग्स के लिए खेलेंगे। भारत के लिए गोनी ने 2 वनडे मैच खेले हैं।

सुदीप त्यागी :

दांबुला वाइकिंग के लिए खेलने वाले सुदीप त्यागी अपनी स्विंग का जलवा श्रीलंका प्रीमियर लीग में दिखाने के लिए तैयार है सुदीप त्यागी ने भारत के लिए 4 वनडे मैच खेले हैं।

इरफ़ान पठान :

स्विंग मास्टर इरफान पठान श्रीलंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स के लिए खेलेंगे। भारत को T20 वर्ल्ड कप 2007 अपनी गेंदबाजी से दिलाने वाले स्विंग के जादूगर इरफान पठान बड़े लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी करेंगे। भारत के लिए पठान ने 29 टेस्ट,120 वनडे और 26 T-20 मैच खेले हैं। जिसमें सभी प्रारूपों में उन्होंने 201 विकेट लिए हैं।

दोस्तों आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और ऐसे ही लेटेस्ट क्रिकेट अपडेट के लिए एक्सप्रेस इंडिया न्यूज़ के पेज को लाइक और सब्सक्राइब करें। धन्यवाद।

Mohit

मोहित वर्तमान समय में दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे हैं। साथ ही एक्सप्रेस इंडिया न्यूज में खेल संवाददाता के रूप में कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *